CISF Constable Fireman Bharti 2024: सीआईएसफ कांस्टेबल एवं फायरमैन के पदों पर निकली बंपर भर्ती, यहां से फॉर्म अप्लाई करें

CISF Constable Fireman Bharti 2024: अगर आपके अंदर भी देश की सेवा करने का जुनून है तो आपके लिए इस वक्त की सबसे बड़ी खबर जानकारी के लिए बता दे कि केंद्रीय इंडस्ट्रियल सिक्योरिटी फोर्स (CISF) की तरफ से कांस्टेबल एवं फायरमैन के पदों पर निकली बंपर भर्ती ऐसे में फॉर्म ऑनलाइन आवेदन करने के लिए क्या पत्रताएं निर्धारित की गई? इसके बारे में अभ्यर्थियों को जानकारी होना बेहद जरूरी है अक्सर आधी अधूरी जानकारी के कारण फॉर्म आवेदन करने के दौरान कोई न कोई गलती कर देते हैं जिसके फॉर्म रिजेक्ट हो जाता है।

पिछले लंबे समय से केंद्रीय सुरक्षा औद्योगिक बाल (सीआईएसएफ) की तरफ से बड़े मात्रा में भर्ती न आने की वजह से देश के युवा स्टूडेंट नोटफिकेशन का इंतजार कर रहे थे परंतु इंतजार के क्षण हुआ समाप्त क्योंकि नोटिफिकेशन जारी कर दी गई है फॉर्म आवेदन करने का डेट 31 अगस्त से शुरू हो रहा जबकि फॉर्म आवेदन करने का अंतिम डेट 30 सितंबर तक निर्धारित की गई है।

CISF Constable Fireman Bharti 2024
CISF Constable Fireman Bharti 2024: सीआईएसफ कांस्टेबल एवं फायरमैन के पदों पर निकली बंपर भर्ती, यहां से फॉर्म अप्लाई करें

सीआईएसफ एवं कांस्टेबल के पदों पर कुल भारती की बात करें तो 1130 पदों पर नोटिफिकेशन जारी हुई है जिसमें अनारक्षित वर्ग के उम्मीदवारों की 466 पद एवं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवार 664 पदों पर नोटिफिकेशन जारी की गई है फॉर्म आवेदन करने हेतु आयु सीमा एवं योग्यता क्या निर्धारित की गई? इसके बारे में पूरी जानकारी आपको इस लेख की मदद से नीचे मिलने जा रही है इसे अंत तक पढ़ना जारी रखें और इसी तरह के लेटेस्ट अपडेट पाने के लिए व्हाट्सएप चैनल ज्वाइन कर सकते हैं वहां पर हर प्रकार के अपडेट सबसे पहले दी जाती है।

Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

CISF Constable Fireman Bharti 2024: Overview

विभाग का नामकेंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल
पद का नामकांस्टेबल / फायरमैन
Article NameCISF Constable Fireman Bharti 2024
CategoryCISF Constable Fireman Bharti
Post1130
Minimum Age18 Years
Maximum Age23 Years
Application Begin31/08/2024
Last Date30/08/2024
Official Websitehttps://cisfrectt.cisf.gov.in

CISF Constable Fireman Bharti 2024

सीआईएसफ कांस्टेबल एवं फायरमैन के 1130 पदों पर भारती के नोटिफिकेशन जारी हुआ फॉर्म ऑनलाइन आवेदन 31 अगस्त से प्रारंभ हो रहा जबकि अंतिम डेट 30 सितंबर तक निर्धारित की गई है, अगर आप भी देश की सेवा करना तो ये सुनहरा मौका आपके लिए क्योंकि सबसे पहले शारीरिक दक्षता परीक्षा, शारीरिक मानक परीक्षण एवं दस्तावेज सत्यापन और कई प्रकार की प्रक्रियाएं संपन्न होने के बाद ऑनलाइन या ऑफलाइन माध्यम से परीक्षा आयोजित करवाई जाएगी।

CISF Constable Fireman Bharti 2024 आयु सीमा

सीआईएसफ कांस्टेबल एवं फायरमैन के पदों पर फॉर्म ऑनलाइन आवेदन करने से पहले आप सभी को जानकारी के लिए बता दें आयु सीमा 18 वर्ष से 23 वर्ष के बीच निर्धारित की गई है हालांकि भर्ती नियमों के अनुसार आयु में अतिरिक्त छूट भी दी जाएगी।

CISF Constable Fireman Recruitment 2024 Details

Post NameUROBCEWSSCSTTotal
Constable/ Fire4662361141531161130

CISF Constable Fireman Bharti 2024 वेतनमान

सीआईएसफ कांस्टेबल फायरमैन के पदों पर सिलेक्शन हो जाने के बाद कैंडिडेट को वेतनमान के रुप में पे लेवल – 3 के अनुसार 21700 से लेकर 69,100 तक सैलरी होगा।

CISF Constable Fireman Eligibility

  • सीआईएसफ कांस्टेबल एवं फायरमैन के पदों पर केवल पुरुष ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।
  • अगर योग्यता की बात करें तो 10वीं एवं 12वीं के साथ साइंस सब्जेक्ट से बोर्ड परीक्षा उत्तीर्ण हो।
  • कैंडिडेट की लंबाई 170 CMS होना चाहिए।
  • सीना 80 से 50 सेंटमीटर
  • भर्ती से जुड़ी और अधिक जानकारी नीचे नोटफिकेशन की मदद से दी गई है।

CISF Constable Fireman Bharti 2024 फॉर्म आवेदन कैसे करें?

सीआईएसफ कांस्टेबल फायरमैन भर्ती 2024 फॉर्म ऑनलाइन आवेदन करने हेतु निम्न स्टेप्स की मदद से नीचे पूरी जानकारी साझा की जा रही है:-

  • फॉर्म आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट https://cisfrectt.cisf.gov.in पर जाएं।
  • उसके बाद अपने अकाउंट को लोगों वाले लिंक पर क्लिक करके लॉगिन करें।
  • अब फॉर्म आवेदन करने से संबंधित मांगे गए विवरण दर्ज करें।
  • उसके पास जरूरी दस्तावेज अपलोड करें।
  • फिर Gen / EWS/ OBC कैंडिडेट एप्लीकेशन फीस भुगतान करें।
  • उसके बाद अपने फार्म को सबमिट करें।
  • इस तरह से सीआईएफ कांस्टेबल एवं फायरमैन के पदों पर फॉर्म ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।
CISF Constable Fireman Bharti 2024Click here
Official Websitehttps://cisfrectt.cisf.gov.in
Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

Leave a Comment

Sahara India Money Refund Start: रिफंड होने लगा वापस जल्दी करे चेक PM Gramin Awas Yojana 2024: नई लिस्ट जारी चेक करें अपना नाम CTET December Notification 2024: नोटिफिकेशन को लेकर आई खबर BSTC 2nd Merit List Live Check: मेरिट लिस्ट जारी फटाफट चेक करें One Student One Laptop Yojana 2024: सभी को मिलेगा करें आवेदन