Gramin Dak Sevak 2nd Selection List 2024: खुशखबरी! ग्रामीण डाक सेवक सेकंड मेरिट सूची में देखें अपना नाम, कम प्रतिशत पर हो रहा सलेक्शन

Gramin Dak Sevak 2nd Selection List 2024: जैसा कि आप सभी को पता होगा इन दिनों ग्रामीण डाक सेवक सेकंड मेरिट लिस्ट जारी होने को लेकर सुर्खियों का विषय बना हुआ है अगर आप भी ग्रामीण डाक सेवक पदों के लिए फॉर्म ऑनलाइन आवेदन किए हुए हैं तो जरूर Gramin Dak Sevak 2nd Selection List 2024 के जारी होने का इंतजार कर रहे होंगे क्योंकि भारतीय ग्रामीण डाक सेवक विभाग द्वारा मेरिट सूची जारी करने की तैयारी पूरी तरह से कर ली गई है तो चलिए बिना देरी के मेरिट सूची में लिस्ट में नाम चेक करने से संबंधित पूरी विस्तृत जानकारी प्राप्त करते हैं।

भारतीय ग्रामीण डाक सेवक विभाग में 44,228 पदों पर भर्ती के नोटिफिकेशन जुलाई माह में जारी की गई थी मेरिट आधारित चयन प्रक्रिया होने की वजह से लाखों की संख्याओं में उम्मीदवार द्वारा फॉर्म अप्लाई हुआ फिलहाल प्रथम मेरिट सूची 19 अगस्त एवं 22 अगस्त को 21 सर्कल की जारी की गई दो सर्कल जम्मू कश्मीर एवं हरियाणा के प्रथम मेरिट सूची अभी तक जारी नहीं हुआ हालांकि खबरों को मुताबिक बताया जा रहा कि अक्टूबर माह में जारी हो सकता है।

Gramin Dak Sevak 2nd Selection List 2024
Gramin Dak Sevak 2nd Selection List 2024: खुशखबरी! ग्रामीण डाक सेवक सेकंड मेरिट सूची में देखें अपना नाम, कम प्रतिशत पर हो रहा सलेक्शन

भारतीय ग्रामीण डाक सेवक विभाग के महासचिव अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए मेरिट सूची जारी होने के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि आज के डेट में कुछ ही घंटे में आधिकारिक रूप से 21 सर्कल के मेरिट सूची जारी कर दी जाएगी जिसे सभी उम्मीदवार इंडिया पोस्ट जीडीएस आधिकारिक वेबसाइट की मदद से डाउनलोड करके मेरिट सूची में नाम देख सकते हैं हालांकि ये आर्टिकल मेरिट सूची से जुड़ी हर एक प्रकार की अपडेट के लिए बहुत महत्वपूर्ण साबित होने वाला है।

Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

Gramin Dak Sevak 2nd Selection List 2024 Latest News

भारतीय ग्रामीण डाक सेवक विभाग द्वारा इंडिया पोस्ट जीडीएस के बीपीएम, एबीपीएम और डाक सेवक के पदों पर अगले चरण की मेरिट सूची जारी करने की तैयारी पूरी तरह से कर ली गई है इस लिस्ट में करीब 21 हजार के आसपास उम्मीदवार को मौका मिलने जा रहा है क्योंकि जिन उम्मीदवार के प्रथम चरण में कम प्रतिशत मार्क्स होने की वजह से सिलेक्शन नहीं हो पाया उन सभी कैंडिडेट को 90% 85% 80% मार्क्स पर भी मौका दी जा रही है।

अगर आपके भी हाई स्कूल में कम प्रतिशत मार्क्स है और अपने फोन में गूगल लगातार जीडीएस प्रतिशत मार्क्स के बारे में जानकारी प्राप्त करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं तो आप सभी को जानकारी के लिए बता दें कि इस लिस्ट में बहुत कम प्रतिशत पर भी ज्यादातर उम्मीदवार को सिलेक्शन मिलने जा रहा है वैसे तो अगर पिछले वर्ष सिलेक्शन लिस्ट जारी होने की बात करें तो करीब 6 चरण में जारी हुई थी।

Gramin Dak Sevak 2nd Selection List Kab Aayegi?

ग्रामीण डाक सेवक दूसरी सिलेक्शन लिस्ट जारी होने का इंतजार कर रहे सभी उम्मीदवार को जानकारी के लिए बता दें कि 15 सितंबर को जीडीएस सेकंड मेरिट लिस्ट जारी किए जाने थे परंतु रविवार की छुट्टी जाने के कारण अभी तक जारी न हो सका फिलहाल कर्मचारी के द्वारा पूरी कोशिश करने के पश्चात 17 सितंबर को ऑफिशियल रूप से जारी कर दी गई है।

Gramin Dak Sevak 2nd Merit List Category Wise Cut Off Marks

CategoryCut Off Marks
General90-95%
EWS85-90%
OBC85-90%
SC/ST8085%

Gramin Dak Sevak 2nd Selection List 2024 Kaise Check Kare?

  • ग्रामीण डाक सेवक सेकंड लिस्ट में चेक करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • उसके बाद मुख्य पृष्ठ पर कैंडिडेट कॉर्नर दिखाई देगा।
  • अब आपको सबसे नीचे वाले विकल्प में ग्रामीण डाक सेवक सिलेक्शन लिस्ट लिंक दिखाई देगा।
  • उस लिंक पर क्लिक करके ग्रामीण डाक सेवक सेकंड लिस्ट डाउनलोड कर सकते हैं।
  • मेरिट लिस्ट डाउनलोड हो जाने पर रजिस्ट्रेशन नंबर दर्ज करके लिस्ट में नाम देख सकते हैं।
GDS 2nd List 2024 DV Required DocumentsClick here
Gramin Dak Sevak 2nd Selection List 2024View here
Official Websitehttps://indiapostgdsonline.gov.in
Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

Leave a Comment

Sahara India Money Refund Start: रिफंड होने लगा वापस जल्दी करे चेक PM Gramin Awas Yojana 2024: नई लिस्ट जारी चेक करें अपना नाम CTET December Notification 2024: नोटिफिकेशन को लेकर आई खबर BSTC 2nd Merit List Live Check: मेरिट लिस्ट जारी फटाफट चेक करें One Student One Laptop Yojana 2024: सभी को मिलेगा करें आवेदन